Diwali Vacation 2022 in Rajasthan राजस्थान में दीपावली की 13 दिन की छुट्टियां,यहां देखो

Diwali Ki Chhutiya kab se h Rajasthan Me | Diwali Vacation 2022 राजस्थान में दीपावली की 13 दिन की छुट्टियां,यहां से देखो कब से है : जैसा कि हम सभी को मालूम है कि 24 अक्टूबर 2022 को दीपावली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ पूरे भारत में मनाया जाएगा। हर साल की तरह इस साल भी राजस्थान के सरकारी एवं निजी स्कूलों और कॉलेजों में सरकार द्वारा दीपावली का अवकाश रहेगा। लेकिन सभी स्टूडेंट्स ये जानना चाहता है कि दीपावली का अवकाश कब से कब तक रहेगा ? तो आज की इस पोस्ट में आपको बताऊंगा दीपावली 2022 का अवकाश की जानकारी दूंगा।

 

Rajasthan School Diwali Holidays 2022

स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार राजस्थान के सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों और कॉलेजों में सरकार द्वारा दीपावली के अवकाश की घोषणा हो चुकी है । यह दीपावली का अवकाश कुल 13 दिनों का रहेगा। आपकी स्कूलों एवं कॉलेजों में 19 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2022 तक दिवाली का अवकाश रहेगा। जो अभ्यर्थी दीपावली के अवकाश की जानकारी लेना चाहते हैं वह राजस्थान शिविरा पंचांग देख सकते हैं शिविरा पंचांग में अक्टूबर महीने का शिविरा पंचांग देखने पर 19 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2022 तक दीपावली अवकाश की जानकारी आपको मिल जाएगी । शिविरा पंचांग को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है जिसको देख कर आप दीपावली के अवकाश की जानकारी ले सकते हैं ।

 

Diwali Vacation 2022 Date

राजस्थान शिक्षा विभाग ने विभिन्न योजनाओं को लेकर अपना शिविरा पंचांग जारी किया है । शिविरा पंचांग के अनुसार अक्टूबर महीने में दीपावली की अवकाश की जानकारी भी दी हुई है । आपकी स्कूलों एवं कॉलेजों में 19 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2022 तक दिवाली का अवकाश रहेगा। शिविरा पंचांग के अनुसार दीपावली का अवकाश सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में 13 दिन का अवकाश रहेगा । जो अभ्यर्थी दीपावली के अवकाश की जानकारी लेना चाहते हैं वह नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से पीडीएफ को डाउनलोड करके शिविरा पंचांग को देख कर के दीपावली के अवकाश की जानकारी ले सकते हैं। दीपावली में 13 दिन बच्चों के लिए छुट्टियां रहेगी जिससे बच्चे बहुत खुश है ।

 

सरकारी नौकरी और योजना का अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहां क्लिक करें।